Friday 11 November 2016

नोट बंदी के बाद मरीजों की तकलीफ को देख छलका सीएम का दर्द, उन्होंने उठाया यह बड़ा कदम

up-police-akhilesh मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद मरीजों के दिक्कत को देखते हुए केंद्र सरकार से एक बड़ी मांग की हैं. उन्होंने केंद्र सरकार से अस्पतालो, निजी नर्सिंग होम्स, दवा की दुकानों में 30 नवम्बर तक 500 और 1000 के नोट को मान्य किए जाने की मांग की है. अखिलेश ने कहा है कि 500-1000 के नोट बंद होने से मरीजों की स्थिति जानलेवा हो रही हैं. आपको बात दें कि अखिलेश ने जनता के हित को लेकर देश के वित्त मंत्री को एक पत्र लिख कर अपनी इस मांग को रखा है.
अखिलेश के इस पत्र में यह लिखा गया है कि भारत सरकार ने तत्काल प्रभाव से 500-1000 रुपये के नोट को कतिपय प्रतिबंधों के कारण अवैध घोषित किया है. उन्होंने लिखा की बहुत बड़ी जनसंख्या चिकित्सीय सेवा के लिए निजी क्षेत्र पर निर्भर है
latter  गरीब, किसान तथा आम आदमी इस प्रतिबंध के बाद चिकित्सीय सेवा का अपेक्षित लाभ लेने में नाकाम रहेगा. उसको भारी असुविधा हो रही है, साथ ही में इलाज में हो रही विलंब उसके लिए जानलेवा साबित हो रहा है. यह सारी परेशानीयां 500 और 1000 के नोट के अचानक प्रतिबंध लागने के कारण ही उत्पन्न हुई हैं. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी अस्पताल व नर्सिंग होम्स में 30 नवंबर तक बंद नोट को मान्य करने का कष्ट करें.

No comments:

Post a Comment