Sunday 13 November 2016

बीजेपी नेता ने नोट बंदी पर मोदी सरकार को घेरा, कहा ‘जनता को भिखारी बना दिया’

बीजेपी नेता ने नोट बंदी पर मोदी सरकार को घेरा, कहा ‘जनता को भिखारी बना दिया’
नई दिल्ली । नोट बंदी को लेकर गुस्सा सिर्फ जनता में ही नहीं बल्कि सत्तारूढ़ बीजेपी में भी है । नोट बंदी से परेशान बीजेपी नेताओं का धैर्य अब टूटता नज़र आ रहा है । बीजेपी की वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांता ने मोदी सरकार के नोटबन्दी के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए यहाँ तक कहा कि “सरकार ने जनता को भिखारी बना दिया है।” लक्ष्मीकांता चावला भाजपा की पूर्व उपाध्यक्ष हैं ।
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार ने बिना तैयारी के ही नोट बंदी की घोषणा कर दी है और सरकार के इस फैसले ने आवाम को भिखारी बना दिया है। उन्होंने कहा कि ‘देश में काले धन के प्रवाह को बंद करने के लिए केंद्र सरकार ने एक हजार और पांच सौ रूपये के नोटों को रद्द कर एक अच्छा काम किया है लेकिन देश की मौजूदा हालात देख कर ऐसा लगता है कि सरकार अभी इस निर्णय के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थी। सरकार ने बिना तैयारी के ही इस आशय की घोषणा कर दी है । मुझे लगता है कि सरकार को पहले बैंकों में पर्याप्त नोटो की आपूर्ति करानी चाहिए थी और उसके बाद मौजूदा नोटों का प्रचलन समाप्त किया जाता।’
भाजपा की इस मुखर नेता ने कहा, ‘जिन लोगों का पैसा बैंकों में जमा है उन्हें उनके आवश्यकता अनुसार धन मिलने की व्यवस्था बैंकों में होनी चाहिए थी । एक दिन में चार हजार के निर्णय ने आवाम को भिखारी बना दिया है क्योंकि उन्हें रोज कतार में खड़ा होना पड़ता है। बैंकों में और अधिक संख्या में काउंटर होने चाहिए । पर्याप्त संख्या में नोट, खास कर छोटे नोट होने चाहिए ताकि कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़े । इसके अलावा प्रति दिन दी जाने वाली राशि भी कम से कम दस हजार होनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment